उत्तराखंड में रिटर्न ऑफ त्रिवेंद्र सिंह रावत !!

दावेदारों में त्रिवेंद्र का नाम पुनः सुर्खियों में
सवाल, पुनः चुनना था तो फिर हटाया क्यों?
आज शाम तक हो सकता है घोषित नया नाम

Dehradun: उत्तराखंड के नए मुख्यमंत्री के रूप में अब कौन सा नया नाम सामने आएगा इसे लेकर दिल्ली से उत्तराखंड तक चर्चाएं जोरों पर हैं। उधर पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का नाम एक बार फिर प्रमुखता से लिया जा रहा है। इसके पीछे ठोस कारण है, क्योंकि पर्यवेक्षक नरेन्द्र सिंह तोमर ने पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत को बीजापुर गेस्ट हाउस बुलाया है। एक बार फिर त्रिवेंद्र सिंह रावत के नाम से बीजेपी मुख्यालय में भी हलचल तेज हो गई है।
बताया जा रहा है कि काफी मंथन करने के बाद संगठन को नया नेता चुनने में काफी मशक्कत करनी पड़ रही है क्योंकि अब मात्र चंद महीने विधानसभा चुनावों के लिए रह गए हैं और इन परिस्थितियों में किसके गले में विधानसभा चुनाव में नेतृत्व करने की घंटी बांधी जाए इसे लेकर असमंजस का माहौल बना हुआ है। यही कारण है कि पूर्व मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत का नाम अब दावेदारों की सूची में सबसे ऊपर बना हुआ है। संगठन सूत्रों का कहना है कि 25 से अधिक विधायक त्रिवेंद्र सिंह रावत को मुख्यमंत्री के रूप में पुनः देखना चाहते हैं और कहीं ना कहीं केंद्रीय संगठन में इस नाम पर विचार कर रहा है। हालांकि बाद में यह सवाल भी जरूर उठाएगा कि यदि त्रिवेंद्र सिंह रावत ही पसंद थे तो फिर उन्हें हटाया ही क्यों गया था, और क्यों उत्तराखंड में राजनीतिक और अस्थिरता का माहौल बनाया गया
उधर दावेदारों की बात करें तो मुख्यमंत्री की दौड़ में सतपाल महाराज एवं धन सिंह रावत का नाम कल से ही सामने आ रहा है हालांकि आधिकारिक तौर पर कोई भी इन नामों को दावेदारों की सूची में होने की पुष्टि करने को तैयार नहीं है। संभावना जताई जा रही है कि आज शाम 5:00 बजे तक मैं मुख्यमंत्री के नाम का ऐलान किया जा सकता है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *