फिर एक हादसा: नहर में डूबे दो और स्कूली छात्र

स्कूल में गए थे प्रवेश पत्र लेने, लौटते वक्त गए डैम घूमने
UDHAMSINGHNAGAR: उधम सिंह नगर के जसपुर स्थित तुमडिया डैम की नहर में नहाने गए 2 छात्रों की डूबने से मौत हो गई। पुलिस ने दोनों छात्रों के शवों को नहर से निकालने के बाद पोस्टमार्टम के लिए भेज दिया है।

प्राप्त जानकारी के अनुसार जसपुर के गांव बढ़ियावाला निवासी 16 साल के लवप्रीत और रानीनगला निवासी 17 साल के लवजीत जोकि कक्षा 10 के छात्र थे अपने दोस्तो के साथ परीक्षा में शामिल होने के लिए स्कूल से प्रवेश पत्र लेने गए थे। स्कूल से प्रवेश पत्र लेने के बाद दोनों छात्र अपने मित्रों के साथ तुमडिया डैम घूमने गए, जहां डैम से निकल रही नहर में लवप्रीत और लवजीत सहित पांच छात्र नहाने लगे जबकि उनके साथ गई दो छात्राएं नहर किनारे बैठी थी। बताया जा रहा है कि इसी बीच लवप्रीत नहर के गहरे पानी में चले गए और उसे पकड़ने के प्रयास में लवजीत सिंह भी आगे बढ़ गए और दोनों छात्र गहरे पानी में जाकर डूब गए।

उनको डूबता देख वहां मौजूद छात्रों ने पास के ही दुकानदारों से मदद मांगी। इस दौरान दुकानदार के पुत्रों ने दोनों छात्रों को बाहर निकाला और बचाने का प्रयास किया, किंतु वह सफल नहीं हो सके। घटना के बाद से ही क्षेत्र में शोक का माहौल बना हुआ है। बता दें कि हाल ही में हरिद्वार क्षेत्र में भी दो सगे भाई नहर में डूब गए थे जिनमें से एक का शव 2 दिन बाद बरामद किया गया लेकिन एक भाई का शव अभी भी नहीं मिल पाया है।