कोरोना फिर बंपर उछाल पर, आज मिले 814 मामले

संक्रमण की महामारी की ओर बढ़ रहा है उत्तराखंड, दहरादून और नैनीताल एक बार फिर शीर्ष पर

Dehradun: उत्तराखंड में पुराना संक्रमण के मामलों में कमी होती नजर नहीं आ रही है। कल जा इसे 6 माह में सबसे अधिक 630 मामले दर्ज किए गए थे वही आज नए संक्रमण रोगियों की संख्या 814 दर्ज की गई है जबकि किसी की भी मृत्यु होने की सूचना नहीं है।
सर्वाधिक मामले देहरादून में दर्ज किए गए हैं जहां 325 में संक्रमित मिले हैं जबकि नैनीताल में 233 और हरिद्वार में 119 मामले मिले हैं।
बता देगी संक्रमण की रफ्तार को रोकने के लिए नाइट कर्फ्यू की मियाद रात 10:00 बजे से सुबह 6:00 बजे तक कर दी गई है हालांकि अभी भी प्रतीक्षा की जा रही है कि सरकार कोरोनावायरस को लेकर क्या निर्णय लेती है। लॉकडाउन को लेकर लोग असमंजस की स्थिति में है और जिस प्रकार के आंकड़े सामने आ रहे हैं वह या दर्शाने के लिए काफी है सामाजिक सुरक्षा को देखते हुए चरणबद्ध तरीके से लॉक डाउन की व्यवस्था उत्तराखंड मैं लागू की जा सकती है।
इसके तहत साप्ताहिक बंदी एवं शाम के समय बाजारों को जल्दी बंद करने का निर्णय लिया जा सकता है। बहराल अभी भी बाजारों में सामुदायिक दूरी का पालन नहीं किया जा रहा है और मास्क को लेकर भी कोई अधिक सजगता लोगों में नजर नहीं आ रही है।