सहन नहीं धर्मनगरी में अपराध, शासन से मुख्यालय तक हड़कंप

डीजीपी अभिनव कुमार पहुंचे हरिद्वार, घटनास्थल का किया निरीक्षण, घटना की ली जानकारी

पीड़ित को दिया आश्वासन, पुलिस टीम जल्दी करेगी घटना का खुलासा

जनपद की कानून व्यवस्था को लेकर पुलिस अधिकारियों संग की बैठक

जनपद में हुई घटना का संज्ञान लेते हुए अधीनस्थों पर विश्वास जाहिर कर सही अप्रोच के साथ दी हिदायत

DEHRADUN: जनपद हरिद्वार में दो बड़ी आपराधिक वारदातों के बाद पुलिस महानिदेशक अभिनव कुमार देर सांय हरिद्वार पहुंचे जहां उन्होंने इन घटनाओं पर नाराजगी जताई तो पीड़ितों को जल्द घटनाओं के खुलासे का आश्वासन भी दिया।

सर्वप्रथम ज्वालापुर क्षेत्र में ज्वैलरी शोरूम में हुई डकैती के घटनास्थल पर पहुंच कर दुकान मालिक व पुलिस अधिकारियों से घटना के बारे में बारीकी से जानकारी ली साथ ही पीड़ित को आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी के साथ घटना के खुलासे का आश्वासन दिया।

 

तत्पश्चात पुलिस महानिदेशक महोदय द्वारा डैम कोठी में जनपद के समस्त पुलिस राजपत्रित अधिकारियों के साथ जनपद की कानून व्यवस्था को लेकर बैठक आयोजित की गई।

बैठक में आरोपियों की जल्द गिरफ्तारी के साथ साथ अपराधों की रोकथाम व कानून व्यवस्था प्रभावी बनाने के लिए अधीनस्थों को निर्देश दिए एवं अपराध नियंत्रण के लिए आपसी समन्वय के साथ साथ सूचनाओं के त्वरित संप्रेषण को जरूरी बताते हुए प्रोफेशनल पुलिसिंग कर घटना के खुलासे पर जोर दिया गया।

जनपद में बड़े स्तर पर किरायेदारों और बाहरी व्यक्तियों के सत्यापन हेतु सत्यापन अभियान चलाने पर अधिक जोर देने केसाथ-साथ घटना से जुड़ी प्रत्येक जानकारी को क्रॉस चेक, अधिकारी में उच्च स्तर का समन्वय, वैज्ञानिक अप्रोच के साथ आगे बढ़ने आदि अनेक महत्वपूर्ण बिंदुओं पर मंथन करते हुए उपस्थित अधिकारियों को आवश्यक दिशा निर्देश दिए गए।