उपचुनाव में जीते कांग्रेस विधायकों ने ली शपथ, पार्टी ने किया स्वागत

विधानमंडल दल व प्रदेश कांग्रेस कमेटी ने किया नव निर्वाचित विधायकों का अभिनंदन

कांग्रेस विधानमंडल की ताकत में गुणात्मक वृद्धि- यशपाल आर्य

प्रदेश की जनता की अपेक्षाएं कांग्रेस से -हरीश रावत

पार्टी बड़े मनोबल के साथ उठाएगी जन सरोकारों के मुद्दे- प्रीतम सिंह

कांग्रेस अब करेगी केदारनाथ फतह -सूर्यकांत धस्माना

देहरादून : उत्तराखंड की विधानसभा में बद्रीनाथ व मंगलौर उप चुनाव में जीते कांग्रेस के नव निर्वाचित विधायक काज़ी निजामुद्दीन व लखपत बुटोला को आज विधानसभा अध्यक्ष श्रीमती ऋतु खंडूरी द्वारा शपथ दिलाए जाने के बाद प्रदेश कांग्रेस विधानमंडल व प्रदेश कांग्रेस कमेटी द्वारा नेता प्रतिपक्ष श्री यशपाल आर्य के कक्ष में सम्मानित किया गया। इस अवसर पर नेता प्रतिपक्ष यशपाल आर्य, पूर्व नेता प्रतिपक्ष प्रीतम सिंह, पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत, वरिष्ठ विधायक ममता राकेश व प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने शाल पहनाकर व मिष्ठान खिलाकर काज़ी निजामुद्दीन और लखपत बुटोला का स्वागत व अभिनंदन किया।

नेता प्रतिपक्ष श्री यशपाल आर्य ने इस अवसर पर दोनों नव निर्वाचित विधायकों को बधाई देते हुए कहा कि उनकी जीत से विधानसभा के भीतर पार्टी का संख्या बल भी बड़ा है और काज़ी निजामुद्दीन जैसे विद्वान व प्रखर वक्ता के आने से गुणात्मक वृद्धि भी हुई है।

पूर्व मुख्यमंत्री हरीश रावत ने कहा कि कांग्रेस के प्रति लोगों का को विश्वास बड़ा है वह पार्टी के लिए सकारात्मक संदेश है। पूर्व नेता प्रतिपक्ष चकराता के विधायक प्रीतम सिंह ने कहा कि पार्टी आगामी विधानसभा सत्र में बड़े हुए मनोबल के साथ जन सरोकारों के मुद्दों पर सरकार को घेरेगी।

प्रदेश कांग्रेस कमेटी के वरिष्ठ उपाध्यक्ष सूर्यकांत धस्माना ने कहा कि बद्रीनाथ व हरिद्वार जनपद के मंगलौर सीट जीतने का संदेश पूरे देश में गया है और लोकसभा चुनावों में भाजपा की अयोध्या की हार के बाद यह दूसरी बड़ी हार है जो उसके सनातन पर किए जा रहे प्रपंच पर जबरदस्त प्रहार है। श्री धस्माना ने कहा कि अब पार्टी को पूरी ताकत केदार नाथ उप चुनाव में लगानी है।

नव निर्वाचित विधायक काज़ी निजामुद्दीन ने कहा कि उनकी जीत के पीछे जनता का आशीर्वाद और पूरी पार्टी की एकता सबसे बड़ा कारण है जिसके लिए वे जनता और सभी पार्टी नेताओं व पार्टी कार्यकर्ताओं के आभारी हैं। नव निर्वाचित बद्रीनाथ विधायक लखपत बुटोला ने कहा कि बद्रीनाथ जी का आशीर्वाद व क्षेत्र की जनता के सहयोग से उनको जीत मिली है और वे पार्टी के राष्ट्रीय और राज्य नेतृत्व के आभारी हैं कि पार्टी ने उन पर विश्वास जता कर टिकट दिया। इस अवसर पर विधायक ममता राकेश,विधायक गोपाल राणा,विधायक विक्रम सिंह नेगी,विधायक आदेश चौहान, विधायक फुरकान अहमद, विधायक वीरेंद्र जाती , विधायक रवि बहादुर, महानगर कांग्रेस अध्यक्ष डाक्टर जसविंदर सिंह गोगी, प्रदेश महामंत्री राजेंद्र शाह व बड़ी संख्या में पार्टी कार्यकर्ता उपस्थित रहे।