हत्या के विरोध में बुलाया गया “दून बंद” दिखा बेअसर

सामान्य रहा जनजीवन, खुली रही दुकानें, रायपुर रोड पर भी नहीं दिखा बंद का असर 

पुलिस अब तक कर चुकी सभी आरोपियों को गिरफ्तार गैंगस्टर भी लगाई

इंद्रेश हॉस्पिटल द्वारा डोभाल चौक में हुए हत्याकांड के घायल पीड़ितो के उच्च स्तरीय उपचार हेतु गठित टीम व उनसे संबंधित निर्देश

देहरादून: ब्याज के पैसों को लेकर रायपुर थाना क्षेत्र में हुए हत्याकांड के विरोध में बुलाया गया देहरादून बंद बेसर नजर आया। राजधानी के मुख्य बाजारों पर इसका कोई असर नहीं दिखा जबकि रायपुर क्षेत्र में भी अधिकांश दुकानें खुली हुई मिली व जनजीवन भी सामान्य रूप से चलता। कुछ स्थानों पर वाहनों को रोकने का प्रयास किया गया। वहीं पुलिस का कहना है कि जबरन बंद करने व वाहनों को रोकने के संबंध में यदि शिकायत पाई गई तो कार्रवाई की जाएगी। बंद के आह्वान के बावजूद सुबह से ही पूरे नगर क्षेत्र में दुकान अपने नियत समय पर खुली हुई नजर आई और विरोध जैसा कोई दृश्य अधिकांश स्थानों पर नजर नहीं आया।

वही बता दे की पुलिस ने इस प्रकरण में सभी आरोपियों को गिरफ्तार कर लिया है और आरोपियों पर गैंगस्टर एक्ट के तहत भी कार्रवाई की जा रही है। पूरे नगर में इस घटना को लेकर दुख व्याप्त है जबकि ब्याजखोरों के खिलाफ कार्रवाई करने के लिए भी देहरादून पुलिस ने शिकायत मिलने पर ठोस कार्रवाई का आश्वासन दिया है।

वहीं दूसरी और आरोपियों क घर पथराव करने के प्रकरण को भी स्थानीय पुलिस द्वारा गंभीरता से लिया गया है। आरोपियों के खिलाफ गंभीरता से कार्रवाई करने के बावजूद डोभाल चौक पर विरोध प्रदर्शन कर यातायात व्यवस्था को बाधित करने तथा घटना में शामिल अभियुक्त के घर पर पथराव कर तोड़ फोड़ करने वाले अराजक तत्वों के विरुद्ध दून पुलिस ने दर्ज अभियोग दर्ज किया गया है।

पुलिस द्वारा घटना के विरोध में शान्तिपूर्ण ढग से प्रदर्शन करने वाले लोगो के विरुद्ध कोई कार्यवाही नही की गयी, केवल लोगो को उकसाते हुये हिंसक प्रदर्शन करने वाले अभियुक्तो के विरुद्ध मुकदमा दर्ज किया गया है। साथ ही उक्त घटना के संबंध में कुछ लोगो के द्वारा सोशल मीडिया के माध्यम से भ्रामक तथ्यों को फैलाते हुए शांति व्यवस्था भंग करने तथा धर्म, जाति , वर्ग , क्षेत्र के नाम पर लोगो के मध्य वैमनस्यता फैलाने का प्रयास किया जा रहा है, ऐसे सभी अराजक तत्वो को पुलिस द्वारा चिन्हित किया जा रहा है, जिनके विरुद्ध अभियोग पंजीकृत कर कठोर कार्यवाही की जाएगी।
आम जन से अपील है कि घटना के संबंध में यदि उन्हें अपनी कोई बात रखनी है तो कानून के दायरे में रहकर अपनी बात रखें तथा भ्रामक खबरों को फैलाकर लोगों को भड़काने का प्रयास न करें।

AJAY SINGH (SSP DEHRADUN)