राजधानी में वाहनों की सुव्यवस्थित पार्किंग के लिये नियुक्त किये जायेंगे यातायात मित्र

एसएसपी ने कियाशहर के व्यस्ततम मार्गों/चौराहों का किया स्थलीय निरीक्षण

सडक किनारे अस्थाई अतिक्रमण व अव्यवस्थित पार्किंग के सम्बन्ध में उपस्थित अधिकारियों को दिये कड़े निर्देश

*दुकानों के बाहर वाहनों की सुव्यवस्थित पार्किंग के लिये नियुक्त किये जायेंगे यातायात मित्र

देहरादून: वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून द्वारा जनपद देहरादून के व्यस्ततम तथा यातायात के दबाव वाले मार्गों राजपुर रोड, ई0सी0रोड, चकराता रोड, सहारनपुर रोड आदि क्षेत्रो का स्थलीय निरीक्षण किया गया। निरीक्षण के दौरान एसएसपी देहरादून द्वारा उक्त मार्गों पर यातायात व्यवस्था का जायजा लेते हुए सडकों पर किये गये अस्थाई अतिक्रमण फड/ठेली आदि को हटाने तथा अव्यवस्थित पार्किंग व्यवस्था के सम्बन्ध में उपस्थित अधिकारियो को आवश्यक दिशा-निर्देश दिये गये।

एसएसपी द्वारा सभी थाना प्रभारियों को निर्देशित किया कि वे अपने-अपने क्षेत्रो में दुकानों के बाहर अव्यवस्थित रूप से की जा रही पार्किंग व्यवस्था के सम्बन्ध में सम्बन्धित व्यापारियों के साथ मीटिंग कर ले, प्रत्येक क्षेत्र में 20 से 25 दुकानदारों का एक ग्रुप बनाया जाये, जिनके द्वारा आपसी सहमति से अपने निजी व्यय पर अपने क्षेत्र में दुकानों के बाहर वाहनों की व्यवस्थित पार्किंग हेतु 01 व्यक्ति को यातायात मित्र के रूप में नियुक्त किया जायेगा। उक्त व्यक्ति को यातायात पुलिस द्वारा ट्रेेनिंग तथा वर्दी दी जायेगी।

प्रत्येक क्षेत्र में दुकानों के बाहर व्यापारी वर्ग की सहमति से सुव्यवस्थित पार्किंग हेतु यातायात मित्रों को नियुक्त किया जायेगा, जो इस बात को सुनिश्चित करेंगे कि दुकानों के बाहर वाहनों की पार्किंग से यातायात व्यवस्था बाधित न हो और न ही अनावश्यक रूप से दुकानों के बाहर कोई वाहन खडा रहे।