ट्रेजरी गबन मामले में हुई आज एक बड़ी गिरफ्तारी

वित्त नियंत्रक को हरिद्वार से गिरफ्तार किया उत्तरकाशी पुलिस ने
गबन के मामले में अब तक गिरफ्तार हो चुके हैं कई अधिकारी

Uttarkashi: दिनांक 7-1-2022 को थाना कोतवाली उत्तरकाशी में पंजीकृत मुकदमा अपराध संख्या 4/122 भ्रष्टाचार निवारण अधिनियम मामला, जिसमे अभियुक्तगणों द्वारा धोखाधड़ी से दस्तावेजों की कूट रचना कर कपट पूर्वक एवं बेईमानी के आशय से सदर कोषागार उत्तरकाशी का शासकीय धन का गबन किया गया था, कार्रवाई करते हुए उत्तरकाशी पुलिस ने आज अभियोग में वांछित अभियुक्ता वित्त नियंत्रक हिमानी स्नेही को स्थान लोक सेवा आयोग कालोनी कनखल हरिद्वार से गिरफ्तार किया,अभियुक्ता को आज विजलेंस कोर्ट देहरादून में पेश कर न्यायिक अभिरक्षा में भेजा गया है।

बता दें कि इससे पूर्व भी कोषागार गबन मामले में अन्य अधिकारियों एवं कर्मचारियों को भी गिरफ्तार किया जा चुका है। मामले की जांच के दौरान आरोपित को सागर कर्मियों ने मृतक कर्मचारियों की पेंशन में घोटाला कर लाखों करोड़ों की रकम कूट रचित दस्तावेज बनाकर हड़प ली थी। प्रकरण के तहत उत्तरकाशी के कोषागार में कुछ मृतक पेंशनरों की पेंशन निकाली गई। इसके लिए कोषागार के कंप्यूटरों में गड़बड़ी की गई। यह पेंशन की धनराशि आरोपीतो ने अपने खाते में ट्रांसफर की।

पूरे प्रकरण को बेहद गंभीरता से लेते हुए उत्तरकाशी पुलिस ने प्रकरण से जुड़े लोगों पर शिकंजा कसना शुरू किया और एक-एक कर उन्हें जेल भेजा जा रहा है। बता दे ऐसा ही मामला नरेंद्र नगर एवं पौड़ी कोषागार में भी सामने आया था और इन मामलों में भी गिरफ्तारियां की गई है।

उत्तरकाशी पुलिस द्वारा आज गिरफ्तार की गई वित्त नियंत्रक हिमानी स्नेही को गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम में पुलिस टीम में अनुज कुमार क्षेत्राधिकारी उत्तरकाशी, एसआई प्रकाश राणा, कांस्टेबल नरेंद्र पुरी, कांस्टेबल सुभाष सिंह, कांस्टेबल राहुल घिल्डियाल, महिला कॉन्स्टेबल सुनीता चौहान शामिल रहे। उत्तरकाशी तेजी से जुड़े इस मामले में जिला पुलिस द्वारा 2 गिरफ्तारियां पहले भी की जा चुकी हैं।