ईवीएम के साथ सेल्फी के बाद अब बच्चे से करवा दी वोटिंग!

हल्द्वानी से जुड़ा हुआ बताया जा रहा है वीडियो, अज्ञात के खिलाफ मुकदमा दर्ज

Haldwani: उत्तराखंड में मतदान की प्रक्रिया संपन्न हो चुकी है और अब मतगणना की प्रतीक्षा है। वही मतगणना के दिन मतदाताओं ने जोश जोश में कई ऐसी हरकतें कर दी जिसके कारण वे अब वैधानिक कार्यवाही का सामना कर रहे हैं। जहां कुछ लोगों द्वारा ईवीएम के साथ वोट डालने के वीडियो सोशल मीडिया पर डाले गए वहीं ईवीएम मशीन के साथ सेल्फी भी ली गई। ऐसे मामलों को चुनाव आयोग ने गंभीरता से लिया है और इनके खिलाफ मुकदमे दर्ज किए गए हैं।

ऐसा ही एक और मामला हल्द्वानी में सामने आया है जहां एक मतदाता द्वारा अपने बच्चे से वोटिंग करवाई जा रही है। पोलिंग बूथ के अंदर यह बालक अपने अभिभावक के साथ है जिसमें वोटर बच्चे को बता रहा है कि कौन सा बटन दबाना है। यह बच्चा दूसरे बटन पर हाथ लगाता है तो मतदाता कहता है कि “यह नहीं यहां पर बटन दबाओ” छोटा मासूम बच्चा जैसा कहा जाता है वैसे ही बटन दबाता है।

उधर यह वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हुआ तो हल्द्वानी विधानसभा सीट के सहायक रिटर्निंग ऑफिसर हल्द्वानी-59 द्वारा अज्ञात व्यक्ति के खिलाफ सोशल मीडिया की पर ईवीएम पर वोट डालने का वीडियो अपलोड करने का मुकदमा दर्ज किया गया है। पुलिस अधिकारियों के अनुसार वायरल वीडियो मामले की जांच की जा रही है एवं रिपोर्ट आयोग शीघ्र ही चुनाव आयोग के सम्मुख पेश की जाएगी।