मोदी सरकार केवल दो खास उद्योगपतियों की सरकार

प्रियंका गांधी ने भाजपा सरकार को लिया आड़े हाथों
कोरोना काल में कांग्रेस ने की प्रवासियों की मदद

खटीमाः कांग्रेस राष्ट्रीय महासचिव प्रियंका गांधी आज उत्तराखंड में कई जनसभाएं कर रही हैं। आज उन्हांने खटीमा में प्रियंका गांधी ने मोदी सरकार को आड़े हाथांे लेते हुए कहा कि मोदी सरकार केवल दो उद्योगपतियों की सरकार बनकर रह गई है और बजट में शामिल किए जाने वाले बिंदुओं एवं नीतियांे को गरीब लोगों की बजाए दो खास उद्योगपतियों के हितों को ध्यान में रखते हुए बनाया जाता है। उन्हांेने कहा कि उत्तराखंड में पलायन बहुत ज्यादा है और ऐसी परिस्थितियां तब पैदा होती हैं जब कोई राज्य रोजगार देने में असफल हो जाता है।
विकास के मुद्दे पर उन्होंने कहा कि सरकार का यह कर्तव्य होता है कि वह जनता की सेवा कर राज्य का विकास करे, लेकिन भाजपा के सीएम से लेकर पीएम अपने ही विकास की बातों सोचते हैं। उन्हांेने कहा कि आपके प्रदेश में प्राकृतिक संसाधना से जुड़े अवसर तो हैं लेकिन राज्य सरकार इन्हें रोजगार से नहीं जोड़ पा रही है।
कोरोना काल में उत्तराखंडी प्रवासियों की पीढ़ा को याद दिलाते हुए उन्हांेने कहा कि उस दौर मे उत्तराखंड की सरकार ने अपने ही लोगांे को अधर मंे छोड़ दिया जबकि कांग्रेस ने पूरे देश के साथ उत्तराखंड में भी प्रवासिया की मदद की। लॉकडाउन के ेकारण लोग सड़कों पर भटकते रहे लेकिन सरकार केंद्र सरकार की ओर से ऐसे लोगों को उनके घरों तक पहुंचाने की व्यवस्था तक नहीं की गयी, उस वक्त हम राजनीति नहीं बल्कि लोगों की पीढ़ा को समझ कर अपना फर्ज निभा रहे थे।