करोड़ों की प्रॉपर्टी हड़पने का मास्टरमाइंड बिल्डर सलाखों के पीछे

नौसेना अधिकारी की पत्नी ने की थी शिकायत, प्रॉपर्टी डीलरों व बिल्डरों ने वकीलों के साथ मिलकर रचा फर्जीवाड़े का खेल, पूर्व कलनटाउन थाना प्रभारी किए जा चुके हैं निलंबित, दो डीआईजी के नेतृत्व में चल रही मामले की जांच

Dehradun: क्लिमेंट टाउन स्थित 5 एकड़ की जमीन के फर्जी दस्तावेज बनाकर उसे हड़पने के लिए एक संगठित गिरोह की रचना की गई जिसके बाद प्रॉपर्टी डीलर एवं बिल्डरों ने वकीलों के साथ मिलकर पूरे भवन को जमीन दोस्त कर दिया और घर में रहने वाले लोगों का सामान हड़प लिया। इस मामले में पुलिस ने 2 दिन पूर्व दो प्रॉपर्टी डीलर को गिरफ्तार किया था जबकि आज इस पूरे खेल के मास्टरमाइंड के साथ एक अन्य व्यक्ति को गिरफ्तार किया गया है।

बता दें कि इस मामले में तत्कालीन क्लिमेंटटाउन थाना प्रभारी की भूमिका को देखते हुए पुलिस महानिदेशक उत्तराखंड की ओर से उन्हें निलंबित करने के आदेश जारी किए गए थे। मामले की जांच के लिए हरिद्वार पुलिस की एक टीम बनाई गई थी जिसने इस पूरे प्रकरण में डीआइजी गढ़वाल रेंज करण सिंह नागनयाल एवं एसएसपी देहरादून के पर्यवेक्षण में आरोपियों की सारी कुंडली निकाल डाली और उन्हें गिरफ्तार करने का चरणबद्ध तरीके से काम भी शुरू कर दिया है।

वादिनी पूर्व नौसेना अधिकारी की पत्नी कुसुम कपूर की सन शाइन एंक्लेव सोसाइटी क्लेमेंट टाउन में स्थित सम्पत्ति को खुर्द-बुर्द कर भवन को धवस्त करते हुए भवन में रखा सामान ले जाने के सम्बन्ध में वादिनी द्वारा दी गई तहरीर के आधार पर दिनांक 17.01.2022 को थाना क्लेमेमन्टाउन पर मु0अ0सं0 8/22 धार147/447/452/427/323/ 506 IPC बनाम अमित यादव आदि पंजीकृत कर विवेचना उच्चाधिकारीगणों के आदेशानुसार जनपद हरिद्वार से करायी जा रही है।

उक्त घटना की सवेंदनशीलता को देखते हुए पुलिस उपमहानिरीक्षक गढवाल परिक्षेत्र व पुलिस उपमहानिरीक्षक/वरिष्ठ पुलिस अधीक्षक देहरादून महोदय द्वारा घटना के शीघ्र अनावरण हेतु आदेशित किया गया, जिसके क्रम में घटना के अनावरण हेतु साइबर सैल हरिद्वार, CIU हरिद्वार व SOG देहरादून की संयुक्त टीम का गठन किया गया।

टीम द्वारा घटना के सम्बन्ध में तथ्य जुटाते हुए अभियुक्तों की सुरागरसी-पतारसी करते हुए दिनांक 04/02/22 को अभियोग में वाछिंत 02 और अभियुक्तगण 1- वीर सेन कश्यप पुत्र प्रेम चन्द्र कश्यप निवासी पो0ओ0 रोड क्लेमेन्टाउन देहरादून व 2- सन्नी उर्फ सारिक पुत्र स्व0 लीम अहमद निवासी सी-15 टर्नर रोड क्लेमेन्टाउन देहरादून को गिरफ्तार किया गया।

नाम पता अभियुक्त गण :

1- वीर सेन कश्यप पुत्र प्रेम चन्द्र कश्यप निवासी पो0ओ0 रोड क्लेमेन्टाउन देहरादून ।
2- सन्नी उर्फ सारिक पुत्र स्व0 लीम अहमद निवासी सी-15 टर्नर रोड क्लेमेन्टाउन देहरादून।