विख्यात सरकारी संस्थान से कोरोना कि फिर दस्तक

भारतीय वन अनुसंधान में मिला 11 अफसरों में कोरोना संक्रमण

उत्तराखंड में कोरोना के प्रारंभिक दौर में इसकी शुरुआत FRI के 2 IFS अधिकारियों में संक्रमण के साथ शुरू हुई थी उसके बाद उत्तराखंड में संक्रमण फैलता चला गया और स्वास्थ्य व्यवस्थाएं भी बुरी तरह से चरमरा गई। अब एक बार फिर दून में 11 वन अधिकारियों में कोरोना संक्रमण पाया गया है जिसके बाद स्वास्थ्य महकमे से लेकर सरकारी अमले में हड़कंप मच गया है।
यह सभी अधिकारी भारतीय वन अनुसंधान में प्रशिक्षण के लिए आए हुए हैं और इन में संक्रमण की पुष्टि के बाद पूरे FRI परिसर को आइसोलेट किया जा रहा है। साथ ही अब यह संभावनाएं भी दिखने लगी है कि एफ आर आई को आम लोगों के भ्रमण के लिए बंद किया जा सकता है।
बता दें कि पिछले कुछ दिनों से उत्तराखंड की राजधानी देहरादून में को कोरोना संक्रमण के मामले बढ़ रहे हैं। एफ आर आई में एक साथ 11 मामले सामने आने के बाद अब यह चिंता भी बढ़ने लगी है कि कहीं एक बार फिर पुराना माहौल ना शुरू हो जाए। पूर्व में भी ऐसा राई से ही CORONA मामलों की शुरुआत हुई थी जो उसके बाद लगातार बढ़ती चली गई थी।
संक्रमण को रोकने को लेकर जिस प्रकार की कोविड-19 GUIDELINES का देहरादून उत्तराखंड के अन्य जिलों में मखौल उड़ाया जा रहा है वह संक्रमण को हवा देने के लिए काफी है। इन परिस्थितियों में यदि एक बार संक्रमण फिर पैर फैलाता है तो इसके लिए सीधे तौर पर सरकार की नरमी और आम लोगों का लापरवाह होना एक बड़ा कारण माना जाएगा।