दो राज्यों के गैंगस्टर देहरादून में हुए गिरफ्तार

उत्तराखंड एवं उत्तर प्रदेश में 2 दर्जन से अधिक आपराधिक मामले दर्ज

उत्तराखंड एवं उत्तर प्रदेश में चोरी की कई वारदातों को अपने साथियों के साथ अंजाम दे चुके शातिर चोर को थाना राजपुर पुलिस ने गिरफ्तार किया है। पुलिस ने गिरोह द्वारा हाल ही में थाना राजपुर क्षेत्र में दो स्थानों पर हुई चोरी का भी खुलासा किया है।

दिनांक 05/10/2021 को डा0 नितिन पाण्डेय नि0 शिवम विहार जाखन थाना राजपुर द्वारा अज्ञात व्यक्ति द्वारा अपने क्लीनिक से नगदी चोरी होने के सम्बन्ध में शिकायत दर्ज कराई गई थी। तत्पश्चात दिनांक 11/10/2021 को डा0 प्रवेश कुमार नि0 इन्जीनियर एन्कलेव जाखन राजपुर देहरादून द्वारा किसी अज्ञात व्यक्ति द्वारा उनके घर का ताला तोड़कर घर से ज्वैलरी चोरी के सम्बन्ध में थाना राजपुर पर तहरीर दी गयी जिस सम्बन्ध में थाना राजपुर पर मु0अ0सं0 205/2021 धारा 380/457 भादवि पंजीकृत किया गया ।
थानाध्यक्ष राजपुर द्वारा टीम बनाकर त्वरित कार्यवाही के करते हुये पुलिस टीम तैयार कर क्षेत्र के पूर्व चोरो व संदिग्ध व्यक्तियो की लिस्ट बनाकर पूछताछ शुरु की गयी।
इसी क्रम में सहस्त्रधारा हैलीपैड के पास से एक नीली रंग की स्विफ्ट कार UK07DE9662 को बामश्क्कत रोककर पकड़ा गया तथा कार मे सवार 02 व्यक्तियों से आवश्यक पूछताछ की गयी जिसमें से एक ने अपना नाम नासिर पुत्र कमरुद्दीन नि0 शाहपुर थाना बेहट जिला सहारनपुर उ0प्र0 व दूसरे ने अपना नाम निसार पुत्र अनवर नि0 गली नं0 5 आजाद कालोनी माजरा थाना पेटलनगर बताया।
पुलिस टीम द्वारा सख्ताई से पूछताछ पर नासिर द्वारा बताया गया कि मेरे ऊपर यू0पी0 व उत्तराखण्ड में 20-25 चोरी के मुकदमे दर्ज है एवं सहारनपुर उ0प्र0 व देहरादून जिले से पूर्व में मेरे उपर गैंगस्टर एक्ट भी लग चुका है. मै ओर निसार हमारे एक अन्य साथी अहसान पुत्र इस्लाम नि0 शाहपुर थाना बेहट सहारनपुर उ0प्र0 के साथ मिलकर देहरादून में बंन्द घरो को चिन्हित कर रात में उनमे घुसकर ताले तोड़कर चोरी करते है।
पूछताछ पर दोनो व्यक्तियों द्वारा राजपुर क्षेत्र में जाखन में इंजीनियरिंग एन्कलेव व शिवम विहार में हुई चोरियों को स्वयं के द्वारा अपने साथी अहसान के साथ करना स्वीकार किया गया एवं इन चोरियो के अतिरिक्त थाना डालनवाला क्षेत्र में तेगबहादुर रोड एवं मोहिनी रोड मे हुईचोरियों एवं क्लेमनटाउन थाना क्षेत्र में मोहब्बेवाला में हुई चोरी को भी अहसान के साथ स्वयं द्वारा करना स्वीकार किया गया। उपरोक्त समस्त चोरियों से सम्बन्धित माल भी दोनो अभियुक्तगणों द्वारा पुलिस टीम द्वारा गाड़ी से बरामद किया गया।
अभियुक्त नासिर द्वारा बताया कि इंजीनियरिंग एन्कलेव में बंद मकान में की गयी चोरी से मिले ज्वैलरी मे से एक सोने की चेन फुरकान पुत्र अब्दुल कलाम नि0 बेहट थाना बेहट सहारनपुर उ0प्र0 को बेची थी । फुरकान की पढेड़ सहारनपुर में ज्वैलरी की दुकान है ।
अभियुक्तगणों द्वारा बंद मकानों को चिन्हित कर रात में उन मकानों के ताले तोड़कर चोरी की जाती है एवं चोरी के माल को लाने ले जाने हेतु स्विफ्ट डिजायर कार UK07DE9662 रंग नीला का प्रयोग किया जाता है ।

*नाम पता अभियुक्तगण- नासिर पुत्र कमरुद्दीन नि0 शाहपुर थाना बेहट जिला सहारनपुर उ0प्र0 उम्र 35 वर्ष*
*निसार पुत्र अनवर नि0 गली नं0 5 आजाद कालोनी माजरा थाना पेटलनगर उम्र 21 वर्ष*

*नाम पता वांछित अभियुक्त- अहसान पुत्र इस्लाम नि0 शाहपुर थाना बेहट सहारनपुर उ0प्र0 फुरकान पुत्र अब्दुल कलाम नि0 बेहट थाना बेहट सहारनपुर उ0प्र0*

माल बरामदगी
नगद राशि 55 हजार रु0
एक led टीवी सोनी ब्रावीया 42 इंच
एक जोड़ी कान के झुमके सोने के
एक अंगूठी सोने की
एक मंलगसूत्र पैडेन्ट सोने का
एक जोड़ी कान के टोप्स सोने के
नगद राशि अमेरिकन डॉलर 300
20 सिक्के चांदी के
एक जोड़ी हाथ के कड़े चादी के
तीन जोड़ी पायल चांदी की
तीन जोड़ी बिछुये चांदी के
एक लोहे की बारी व पेचकस (ताला तोड़ने हेतु)
एक स्वीफ्ट डिजायर कार UK07DE9662 रंग नीला

अपराध का तरीका- अभियुक्तगणों में से निसार पुत्र अनवर नि0 गली नं0 5 आजाद कालोनी माजरा थाना पेटलनगर उम्र 21 वर्ष द्वारा देहरादून क्षेत्र में बंद घरो की रेकी की जाती है एवं आसान टारगेट के बारे में अपने जीजा नासिर पुत्र कमरुद्दीन नि0 शाहपुर थाना बेहट जिला सहारनपुर उ0प्र0 उम्र 35 वर्ष एवं अहसान पुत्र इस्लाम नि0 शाहपुर थाना बेहट सहारनपुर उ0प्र0 को चिन्हित बंद मकानों के सम्बन्ध में जानकारी दी जाती है । इस पर अहसान एंव नासिर बेहट सहारनपुर से देहरादून आकर अभियुक्त निसार के साथ मिलकर रात में बंद मकानों में घुसकर ताले तोड़कर उनमे चोरी करते है । चोरी के माल को लाने ले जाने हेतु स्वीफ्ट डिजायर कार UK07DE9662 रंग नीला का प्रयोग किया जाता है