पर्यटन नगरी नैनीताल में मिले कोरोना के मामले

कोरोना संक्रमण के सात नए मामले मिले और 17 मरीज ठीक

Dehradun: उत्तराखंड में आज कोरोना संक्रमण के सात नए मामले मिले और 17 मरीज ठीक हुए हैं। कोरोना से आज किसी मरीज की मौत नहीं हुई है। राज्य में अब कोरोना संक्रमित मरीजों का कुल आंकड़ा बढक़र 343675 तक पहुंच गया है। कुल संक्रमितों में से अब तक 330007 (96.02 फीसद) लोग कोरोना को मात देकर स्वस्थ्य हो चुके हैं।
उत्तराखंड स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार राज्य में कोरोना के 162 एक्टिव केस हैं। उत्तरकाशी, चंपावत व टिहरी में कोरोना का कोई एक्टिव केस नहीं है, जबकि देहरादून में सबसे अधिक 96 सक्रिय मामले हैं। छह जिलों में कोरोना के एक्टिव मामले दस से कम हैं। कोरोना संक्रमण से अब तक राज्य में 7396 मरीजों की मौत भी प्रदेश में हो चुकी है।
स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार आज अलग—अलग लैबों से 10 हजार 674 सैंपलों की जांच रिपोर्ट प्राप्त हुई है। इनमें सात मामलों में जांच रिपोर्ट पॉजीटिव और 10667 की निगेटिव आई है।
नैनीताल में सबसे अधिक तीन लोग कोरोना संक्रमित मिले। इसके अलावा देहरादून में दो, चमोली व पौड़ी में एक-एक व्यक्ति संक्रमित मिला है।
नौ जिलों अल्मोड़ा, बागेश्वर, चंपावत, हरिद्वार, पिथौरागढ़, रुद्रप्रयाग, टिहरी, उत्तरकाशी व ऊधमसिंहनगर में आज कोरोना संक्रमण का कोई नया मामला नहीं मिला है।