एक ही स्कूल के 60 बच्चों में निकला कोरोना संक्रमण

संक्रमण के बाद स्कूल बीस अक्टूबर तक बंद

उत्तराखंड सहित देश के अन्य हिस्सांे से भले ही कोरोना संक्रमण के मामले कम होते नजर आ रहे हैं लेकिन केरल व कर्नाटक मे भी अब हालात बिगड रहे हैं। कर्नाटक की राजधानी बंेगलुरू मंे एक ही स्कूल में साठ छात्रांे को कोरोना संक्रमण पॉजीटिव पाया गया है। इस खुलासे के बाद स्कूल को बंद कर दिया है तो वहीं बच्चांे के अभिभावकों एवं शिक्षकांें का भी अब टैस्ट कराया जा रहा है।
बेंगलुरू के श्री चैतन्य गर्ल्स रेसिडेंशियल स्कूल के बाकी बचे छात्राओं को स्कूल परिसर में ही एक आइसोलेशन सुविधा में क्वारंटाइन किया गया है। ये सभी असिंप्टोमेटिक हैं।
हालांकि दावा किया जा रहा है कि जिन शिक्षकांे एवं 486 बच्चांे केा स्कूल बुलाया गया था उनका पूर्ण वैक्सीनेशन हो चुका था एवं सीनियर छात्रांे को स्कूल पांच सितंबर से बुलाना शुरू किया गया था। 26 सितंबर को बेल्लारी से आई एक छात्रा में बुखार उल्टी और दस्त जैसे लक्षण विकसित होने लगेए जिसके बाद उसे कोरोना वायरस से संक्रमित पाया गया। इसके बाद अन्य छात्रांे का भी टैस्ट किया तो संक्रमण विस्फोट हो गया। रैपिड एंटीजन टेस्ट से गुजरने वाले 105 छात्रों में से 27 संक्रमित पाए गए, जबकि आरटीपीसीआर परीक्षण से गुजरने वाले 424 स्टूडेंट्स में से 33 अन्य पॉजिटिव निकले।