शादिया में अब सौ लोग हो सकेंगे शामिल

शादी-विवाह के अलावा धार्मिक आयोजनों में भी राहत
वैश्विक महामारी कोरोना वायरस संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण के बाद उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार अब सभी जगह पर स्थिति सामान्य करने के प्रयास में लगी है। दूसरी लहर पर नियंत्रण के बाद धीरे.धीरे पाबंदी कम करने के क्रम में अब सरकार ने वैवाहिक समारोह में सौ लोगों के शामिल होने की सशर्त अनुमति प्रदान कर दी है।

कोरेाना काल में लगाए गए प्रतिबंधों म सरकार की ओर से बड़ी राहत दी गयी है अगले महिने से शादी के साये शुरू हो रहे हैं और इसी के मद्देनजर शादिया मे मेहमाना की संख्या को पचास से बढाते हुए सौ तक कर दिया गया है।
उत्तर प्रदेश की योगी आदित्यनाथ सरकार ने रविवार को प्रदेश वासियों को राहत दी है। अब कंटेनमेंट जोन के बाहर शादी व अन्य कार्यक्रमों के आयोजन में 100 लोग शामिल हो सकेंगे। योगी आदित्यनाथ सरकार ने नया आदेश जारी करते हुए 50 लोगों की बाध्यता आखिरकार समाप्त कर दिया है।

मुख्यमंत्री योगी के इन आदेशों के बाद रविवार को गृह विभाग ने इसका आदेश भी जारी कर दिया है। सरकार के नए आदेश के क्रम में अब शादी तथा अन्य मांगलिक कार्य के समारोह के लिए अधिकतम व्यक्तियों की संख्या सौ कर दी गई है। यही नहीं इसके अलावा अब प्रदेश में शादी, विवाह व धर्मकर्म समेत सभी सामूहिक समारोहों में अधिकतम सौ लोग शामिल हो सकेंगे। कोरोना के संक्रमण पर प्रभावी नियंत्रण और रोकथाम के लिए प्रतिबंध लगाया गया है। बारात निकालने या बैंड और डीजे आदि पर कोई पाबंदी नहीं लगाई गई है।