डीजीपी उत्तराखंड का एक और “कड़कदार” फरमान

फोन ना उठाने वाले पुलिस अधिकारियों पर होगी कार्रवाई

Dehradun: उत्तराखंड के डीजीपी अशोक कुमार ने एक और कड़ा फरमान जारी किया है जिसके पीछे उद्देश्य पर परेशान लोगों की शिकायतों का तत्काल अनावरण एवं निवारण करना है।
DGP द्वारा राज्य के सभी जनपद पुलिस प्रभारियों को आदेश दिए गए हैं कि अपनी शिकायतों को लेकर उनके पास या जिले के अन्य पुलिस प्रभारियों के पास फोन आते हैं तो वे तत्काल फोन अटेंड करें एवं लोगों की समस्याओं का निराकरण करें।
जनपद के सभी जिला पुलिस प्रभारियों को दिए गए आदेशों में कहा गया है कि अक्सर यह देखने और सुनने में आता है कि पुलिस अधिकारियों द्वारा फोन नहीं उठाए जाते एवं शिकायतों की अनदेखी की जा रही है।

डीजीपी द्वारा जनपद जनपद के एसएसपी एसपी एवं अन्य उच्चाधिकारियों को कहा गया है कि यदि वह किसी कारणवश फोन नहीं उठा पाते हैं तो अपने PRO या दूसरे अधीनस्थों को फोन अटेंड करने के लिए कहे। DGP ने चेतावनी दी कि यदि उक्त दिशानिर्देशों का पालन नहीं हुआ और फोन ना उठाने की शिकायतें मिली तो इस दिशा में तत्काल कार्रवाई की जाएगी।
बता दे इस प्रकार की सर्वाधिक शिकायतें थाना स्तर पर सामने आती है जहां सरकारी फोन होने के बावजूद थाना प्रभारी लोगों के फोन नहीं उठाते।