भाजपा का दामन थामा पवार ने, यूकेडी को निराशा

सीमित क्षेत्र तक है पवार का प्रभाव, भाजपा को मिलेगा लाभ
DEHRADUN: उत्तराखंड में विधानसभा चुनावों की हलचल नजर आने लगी है। आगामी चुनाव को देखते हुए नेता अपनी बुनियाद तलाश रहे हैं तो कुछ बड़े दलों की ओर अपना भविष्य देख रहे हैं। ऐसे ही उत्तराखंड के एक विधायक प्रीतम सिंह पंवार भारतीय जनता पार्टी में शामिल हो गए हैं। हालांकि धनोल्टी विधानसभा क्षेत्र के अलावा प्रदेश के अंदर उनका कोई मजबूत राजनीतिक कद नहीं है लेकिन धनोल्टी क्षेत्र में विशेष तौर पर भारतीय जनता पार्टी को उनके नाम का लाभ मिल सकता है।

इस पूरे घटना चक्र में सबसे दुख की बात यह है कि उत्तराखंड क्रांति दल से अपना राजनीतिक कद बनाने वाले प्रीतम सिंह पंवार ने अपने मूल दल को ना अपना कर भारतीय जनता पार्टी का दामन थामा है जिससे कहीं ना कहीं लोगों में थोड़ी नाराजगी भी बनी हुई है। प्रीतम सिंह पंवार वर्तमान में धनोल्टी के विधायक हैं और निर्दलीय उम्मीदवार के तौर पर चुनाव जीते थे।
बात करें उनके राजनीतिक प्रभाव की तो उनका है सीमित क्षेत्र है और प्रदेश के अंदर वह कोई सर्वमान्य नेता नहीं है। ना ही भाजपा को उनके नाम का कोई अधिक लाभ दूसरे विधानसभा सीटों पर मिलने वाला है। इतना जरूर है कि भारतीय जनता पार्टी ने धनोल्टी विधानसभा सीट पर अपनी मजबूत दावेदारी को और सशक्त बना दिया है।