डीएम ने बनाया पैरालंपिक्स में नया इतिहास

सिल्वर मेडल अपने नाम किया, भारत को 18 पदक

Tokyo: गौतमबुद्ध नगर के जिलाधिकारी सुहास एल यतिराज ने टोक्यो पैरालंपिक्स मैं कमाल करते हुए इतिहास रचा है। सुहास एल यतिराज ने टोक्यो में जारी पैरालिंपिक खेलों में सिल्वर मेडल अपने नाम किया है। इन खेलों में भारत का ये 18वां पदक है।
प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने सुहास एल यतिराज को बधाई दी है और ट्वीट करते हुए कहा, “सेवा और खेल का एक शानदार संगम! डीएम गौतमबुद्ध नगर सुहास यतिराज ने अपने असाधारण खेल प्रदर्शन से हमारे पूरे देश की कल्पना पर कब्जा कर लिया है। बैडमिंटन में रजत पदक जीतने पर उन्हें बधाई।
PTokyo Paralympics के Badminton Men’s Singles SL4 फाइनल में सुहास एल यतिराज का सामना फ्रांस के लुकास मजूर से हुआ। फाइनल मुकाबले में सुहास ने पहला राउंड जीत लिया था, लेकिन अगले दो राउंड में उनको हार मिली और वे गोल्ड मेडल से चूक गए। पहला गेम 21-15 से जीतने वाले सुहास एल यतिराज को दूसरे गेम में 17-21 से हार का सामना करना पड़ा, जबकि तीसरे गेम में भी उनको 15-21 से हार मिली।

इस तरह 2-1 से हारकर वे स्वर्ण पदक से चूक गए, लेकिन देश को सिल्वर मेडल दिलाने में अपनी भूमिका अदा की। भारत का इन खेलों में ये 18वां मेडल है। टोक्यो पैरालिंपिक खेलों की बात करें तो ये भारत का 8वां सिल्वर मेडल है। इससे पहले भारत 4 गोल्ड मेडल, सात सिल्वर मेडल और 6 कांस्य पदक अपने नाम कर चुका है। कुछ और पदकों की उम्मीद भारतीय खिलाड़ियों से जारी है, लेकिन अब इन खेलों के समापन में भी ज्यादा समय बाकी नहीं है।