आज हुआ उत्तराखंड में बड़ा कमाल

मौत का आंकड़ा गिरा, मात्र एक व्यक्ति की मृत्यु
कम होते आंकड़ों से अनलॉक खुलने की उम्मीद
DEHRADUN: बहुत लंबे समय बाद कोरोनावायरस से लड़ते उत्तराखंड को आज एक बहुत बड़ी राहत मिली है। स्वास्थ्य विभाग से जारी बुलेटिन के अनुसार उत्तराखंड में आज मात्र एक ही कोरोनावायरस संक्रमित व्यक्ति की मृत्यु हुई है और उम्मीद की जा रही है कि आने वाले दिनों में आंकड़ा शून्य पर ही पहुंच जाएगा। पूरे प्रदेश के लिए यह वाकई एक बेहद सुकून भरी खबर है हालांकि बावजूद इसके अभी कोरोना संक्रमण का खतरा पूरी तरह से टला नहीं है और इसी सिमट रहे आंकड़े में जरूरी है कि सभी व्यक्ति एहतियात एवं गाइडलाइंस का पालन अवश्य करें।
उत्तराखंड स्वास्थ्य बुलेटिन के अनुसार आज उत्तराखंड में 194 मामले सामने आए हैं जबकि 237 मरीज पूर्ण तौर पर ठीक होकर अपने घर लौटे। उत्तराखंड में अब कुल सक्रिय मामू लो की संख्या मात्र 2245 रह गई है।
जिस गति से उत्तराखंड में कोरोना संक्रमित हो रहा है उसके बाद अब यह उम्मीदें भी दिखने लगी हैं कि जल्द ही ना केवल लॉकडाउन से पूर्णतया मुक्ति मिल सकेगी बल्कि जल्दी स्कूल कॉलेजों में भी रौनक नजर आएगी। इस सब के बावजूद तीसरी लहर को लेकर अभी भी संभावना जताई जा रही हैं। यह जरूरी है कि वर्तमान व्यवस्थाओं में और अधिक सावधानी रखी जाए तो तीसरी लहर की संभावनाओं को काफी हद तक कम किया जा सकता है। उत्तराखंड में मृतकों की संख्या कम होना एक राहत भरी खबर है और उम्मीद है कि जल्द ही ऐसे आंकड़े मिलेंगे जिनमें ठीक होने वाले लोग अधिक होंगे और मृतक लोगों का आंकड़ा शून्य हो जाएगा।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *