युवा रचनाकारों ने काव्य को पिरोया एक सूत्र में

कुमाउनी भाषा के युवा कलमकारों की कविता संकलन का विमोचन

ALMODA: कुमाउनी भाषा के युवा रचनाकारों ने सामूहिक काव्य संकलन का विमोचन विमोचन किया गया । यह कार्यक्रम कुमाउनी भाषा की प्रसिद्ध मासिक पत्रिका ‘पहरू’ के अल्मोड़ा स्थित कार्यालय में किया गया।
इस सामूहिक काव्य संकलन का संपादन कुमाउनी के युवा रचनाकार ललित तुलेरा ने किया है। इस काव्य संकलन की प्रमुख विशेषता यह है कि इसमें कुमाऊं के जिलों से 25 से कम उम्र के युवा कुमाउनी कलमकारों की कविताएं संकलित हैं।
इस काव्य संकलन में भास्कर भौर्याल, प्रदीप चंद्र आर्या, भारती जोशी, दीपक सिंह भाकुनी, गायत्री पैंतोला, हिमानी डसीला, कविता फर्त्याल, ममता रावत, मनोज सोराड़ी, रोहित जोशी, कमल किशोर कांडपाल, भावना जुकरिया, प्रकाश पांडे ‘पप्पू पहाड़ी’, पीयूष धामी, पूजा रजवार, ज्योति भट्ट व ललित तुलेरा की कविताएं शामिल हैं।
संपादक ललित तुलेरा का कहना है कि यह काव्य संकलन एक प्रयास है अपनी कुमाउनी भाषा में लिख रहे रचनाकारों को कुमाउनी साहित्य संसार से परिचय कराने और उनकी अपनी मातृभाषा के लिए युवाओं को प्रतोत्साहित करने का प्रयास है।
इस कार्यक्रम के मुख्य अतिथि जमन सिंह बिष्ट व अध्यक्षता कुमाउनी साहित्यकार महेन्द्र ठकुराठी ने किया। संचालन शशि शेखर जोशी ने किया। इस विमोचन कार्यक्रम में ‘पहरू’ संपादक व कुमाउनी साहित्यकार डॉ. हयात सिंह रावत, इंद्रमोहन पंत, अमन नगरकोटी, माया रावत आदि मौजूद रहे।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *