3 राज्यों से आने वाले यात्रियों पर खास नजर

हवाई अड्डे पर यात्रियों की होगी कड़ी जांच

DEHRADUN: उत्तराखंड के अन्य जिलों के साथ ही देहरादून में भी कोरोना संक्रमण के मामले काफी नियंत्रित किए जा चुके हैं। इन परिस्थितियों में जिला प्रशासन का प्रयास है कि बाहर से आने वाले यात्रियों पर खास नजर रखी जाए ताकि संक्रमण को नियंत्रण में किया जा सके। इस दिशा में देहरादून के डीएम डॉ आशीष श्रीवास्तव ने खास निर्देश दिए हैं कि मध्य प्रदेश केरल एवं महाराष्ट्र से आने वाले यात्रियों की चाहे वह किसी भी परिवहन माध्यम से आ रहे हो, उनकी हर स्थिति में स्क्रीनिंग एवं शिवलिंग कराई जाए।
जिलाधिकारी ने समस्त उप जिलाधिकारियों को अपने-अपने क्षेत्रान्तर्गत होटल कर्मियों एवं फल सब्जी वालों का विवरण प्राप्त करते हुए योजनबद्ध तरीके से टीकाकरण करवाने के निर्देश दिए। उन्होंने स्थानीय जनप्रतिनिधियों से समन्वय कर टीकाकरण कार्यों को त्वरित गति से पूर्ण करने के निर्देश दिए।
जिलाधिकारी ने कहा धीरे-धीरे अनलाॅक की प्रक्रिया प्रारम्भ हो रही है ऐसे में विशेष सतर्कता बरतने की जरूरत है। उन्होने निर्देश दिए कि जो लोग गाईडलाईन्स का पालन नहीं कर रहें उनके चालान करने के साथ ही चेतावनी जारी कि जाए कि पुनरावृत्ति होंने पर आपदा प्रबन्धन अधिनियम के अन्तर्गत कार्यवाही अमल में लाई जाएगी।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *