शराब का ऐसा जखीरा कि गोदाम पड़ गया छोटा

शराब तस्करों ने लॉकडाउन बनाया मजाक, जमकर करते रहे तस्करी
सवा करोड़ की शराब पकड़ी गई तो फटी पुलिस की भी आंखें

RUDRAPUR: कोरोना के समय भले ही लोगों के आगे रोजगार का संकट गहराया रहा हो लेकिन शराब तस्करों और नशा नशे का कारोबार करने वालों के हौसले बुलंद ही रहे। लॉकडाउन के बावजूद लाखों-करोड़ों की शराब तस्करी होती रही और पुलिस के हाथ आई मात्र चंद सफलताएं।
अवैध शराब की तस्करी के लिए तस्करों की सबसे मुफीद जगह उत्तराखंड बनती जा रही है। जब लॉकडाउन के समय उत्तराखंड में शराब की दुकानें बंद थी तब भी अवैध शराब का कारोबार अपने पूरे उफान पर था। ना तो शराब की खेत में कोई कमी आई और ना ही शराब की तस्करी में। कहीं पुलिस की मुखबिरी कामयाब रही तो तस्कर पकड़े गए अन्यथा प्रदेश के कोने-कोने में शराब आसानी से बिकती रही ।
इधर एक बड़ी खेप ऊधम सिंह नगर जनपद की रुद्रपुर एसओजी की टीम ने शराब पकड़ी, जिसकी कीमत लगभग एक करोड़ रुपए आंकी गई है। पुलिस टीम को ढाई हजार रुपए का इनाम देते हुए एसएसपी ने आज इस पूरे प्रकरण को मीडिया के सामने रखा।
एसएसपी दलीप सिंह कुँवर ने पत्रकार वार्ता करते हुए जानकारी दी कि देहरादून की अवैध बीयर अलग-अलग मार्का की कुल 2275 बेटी व अवैध अंग्रेजी शराब अलग-अलग मार्का की कुल 1600 पेटी बरामद हुई है पूछताछ करने पर अभियुक्त रवि द्वारा बताया गया कि उक्त गोदाम रामेश्वर हवेलिया पुत्र माघो लाल का है।
एसएसपी ने इस पूरे मामले में कार्यवाही करने वाली एसओजी की टीम को 2500 का इनाम दिया है इसके साथ ही एसएसपी ने बताया कि पुलिस द्वारा बरामद किये गए माल की कुल कीमत 1 करोड़ 20 लाख आंकी गई है।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *