अनलॉक फार्मूले पर अभी भी भ्रम की स्थिति

लॉकडाउन व्यवस्था 1 सप्ताह और बढ़ाने के आसार
सरकार का प्रयास उत्तराखंड हो पूर्ण कोरोना मुक्त

देहरादून: कोरोना संक्रमण को देखते हुए राज्य सरकार फिलहाल 1 सप्ताह के लिए लॉकडाउन की व्यवस्था को एक हफ्ता और बढ़ा सकती है। हालांकि नई व्यवस्था के दौरान राज्य सरकार बाजार खोलने की निर्धारित समय में और अधिक बढ़ोतरी भी कर सकती है लेकिन कुछ विशेष क्षेत्रों में रियायत शायद ना मिल सके।
उम्मीद है कि इस बार बाजार खोलने के लिए चार दिन निर्धारित किए जा सकते हैं। राजकीय प्रवक्ता एवं कैबिनेट मंत्री सुबोध उनियाल ने आज स्थिति की समीक्षा के लिए मुख्य सचिव समेत अन्य अधिकारियों की बैठक बुलाई है। माना जा रहा कि इसमें कर्फ्यू की अवधि और छूट के संबंध में भी फैसला लिया जा सकता है। वर्तमान में लागू कोविड कर्फ्यू की अवधि 22 जून को सुबह छह बजे समाप्त हो रही है।
बाजार खोलने की वर्तमान व्यवस्था में सप्ताह तीन दिन बाजार खोलने के साथ ही आवश्यक वस्तुओं की दुकानों को दैनिक रूप में सुबह आठ से शाम पांच बजे तक खोलने की इजाजत दी गई है। हालांकि जिम, सिनेमाघर, होटल-रेस्टोरेंट आदि को खोलने की अनुमति देने से सरकार परहेज कर सकती है।
उधर, सरकार के प्रवक्ता सुबोध उनियाल ने कहा है कि व्यवस्थाएं धीरे धीरे नियंत्रण में आ रही है और सरकार का प्रयास है कि उत्तराखंड को पूर्ण तौर पर कोरोना मुक्त बनाया जाए।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *