23 साल तक परछाई तक ना ढूंढ सकी पुलिस उसकी

20 हजार की चोरी में 23 साल छकाता आता रहा दून पुलिस को
23 सालों से वांछित चल रहा 2500/= रुपए का इनामी अभियुक्त गिरफ्तार*

DEHRADUN: 23 वर्ष पूर्व 20000 की चोरी के आरोपी को पुलिस 23 साल तक तलाश नहीं पाई। उत्तराखंड बनने से पहले का यह मामला देहरादून पुलिस के लिए एक यादगार पल बन गया है। ऐसा इसलिए नहीं कि पुलिस ने कोई शातिर और दुर्दांत अपराधी पकड़ लिया हो बल्कि इसलिए कि 23 साल तक पुलिस को छकाने वाले आरोपी को आज उसकी सही जगह पर पहुंचाने में कोतवाली पुलिस कामयाब हो ही गई।
कोतवाली नगर पर पंजीकृत मुकदमा अपराध संख्या 539/94 धारा 381/411 आईपीसी के अभियोग में 23 सालों से वांछित चल रहा अभियुक्त राजकुमार पुत्र छज्जू निवासी बंजारावाला थाना बिहारीगढ़ जिला सहारनपुर हाल राजा बिस्कुट चौक जनपद हरिद्वार को दिनांक 19/6/21 को जनपद हरिद्वार से गिरफ्तार करने में सफलता प्राप्त की है।

*विवरण अपराध*
अभियुक्त वर्ष 1994 मे टेलीफोन की केबल डालने वाले ठेकेदार के साथ काम करता था उसी दौरान उसके द्वारा अपने मालिक के गल्ले से 20000/ रुपए चोरी कर ले गए थे। जिसको कुछ दिन पश्चात पुलिस द्वारा गिरफ्तार कर जेल भेज दिया गया था। जमानत प्राप्त करने के बाद से अभियुक्त लगातार गिरफ्तारी से बचने के लिए अपने ठिकाने बदल कल रह रहा था, जिस कारण वह पुलिस की पहुंच से दूर था।
जानकारी की गई तो पता चला कि अभियुक्त उपरोक्त मुकदमे के बाद से विभिन्न स्थानों पर अपने ठिकाने बदलता रहता है। वर्तमान समय में हरिद्वार में किसी स्थान पर रह रहा है। इस संबंध में टीम द्वारा हरिद्वार जनपद मे राजा बिस्कुट चौक हेतमपुर थाना सिडकुल हरिद्वार से गिरफ्तार किया गया है। अभियुक्त को आज समय से न्यायालय पेश किया जा रहा है।

नाम पता गिरफ्तार अभियुक्त
राजकुमार पुत्र छज्जू सिंह निवासी ग्राम बंजारावाला थाना बिहारीगढ़ जिला सहारनपुर उत्तर प्रदेश हाल हेतमपुर रोशनाबाद जनपद हरिद्वार

*गिरफ्तार करने वाली पुलिस टीम*

1-प्रभारी निरीक्षक रितेश शाह कोतवाली नगर देहरादून
2-SI लोकेंद्र बहुगुणा एसएसआई कोतवाली नगर देहरादून
2-SI हर्ष अरोरा प्रभारी चौकी लक्खीबाग कोतवाली नगर देहरादून
3-कॉ0108 दीपक पवार थाना कोतवाली नगर देहरादून
4-कॉ0 849 लोकेंद्र उनियाल कोतवाली नगर

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *