कांग्रेस का एक और “अपना” बगावत को तैयार

अनिल बलूनी के दांव से कांग्रेस खेमा बेचैन

उत्तराखंड भाजपा में प्रभावशाली चेहरे के रूप में उभर रहे हैं बलूनी

उत्तराखंड में अगले साल होने वाले विधानसभा चुनाव की सरगर्मियां धीरे धीरे शुरू हो रही हैं। निश्चित तौर पर आगामी चुनाव को लेकर रणनीति बनाने का काम भाजपा एवं कांग्रेस दोनों ही दलों में प्रमुखता से शुरू हो चुका है तो वहीं कांग्रेस के लिए एक बड़ी समस्या उसकी एक अपने खास नेता का पाला बदलने की वह खबरें हैं जो कांग्रेस के राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी द्वारा TWIT के माध्यम से प्रसारित की गई है।

अब कांग्रेस का यह “खास” नेता कौन है इस बारे में कुछ ही देर में खुलासा हो जाएगा लेकिन जिस प्रकार से कांग्रेस अपनी बुनियादी ताकत को खो  रही है उससे अगले विधानसभा चुनाव के उसके प्रदर्शन पर भी प्रभाव पड़ सकता है।  यहां राज्यसभा सांसद अनिल बलूनी का पिछले कुछ समय से प्रदेश की राजनीति में जिस प्रकार से प्रभाव देखा गया है उसके बाद आगामी चुनाव के भाजपा नेतृत्व को लेकर भी कई प्रकार की चर्चाएं जन्म ले रही हैं।

भाजपा को दिल्ली विधानसभा चुनाव के लिए मुख्यमंत्री के तौर पर भी एक नए चेहरे की जरूरत है और यदि अनिल बलूनी की बात की जाए तो कहीं ना कहीं वह अपना प्रभाव छोड़ने में कामयाब रहे हैं। कोरोना राहत को लेकर भी उन्होंने बेहद उल्लेखनीय कार्य किए हैं जो उत्तराखंड के लिए काफी फायदेमंद साबित हुए हैं।

फिलहाल तो सबकी निगाहें कांग्रेस के कुछ बड़े नाम की ओर है जो कुछ ही देर में भाजपा का दामन थाम कर कांग्रेस को एक बड़ा झटका देने वाले हैं।

Leave a Reply

Your email address will not be published. Required fields are marked *